समाजवादी पार्टी के हर फंक्शन में दिखने वाली यह सुनहरे बालों वाली महिला कौन है-

0
277

भारतीय राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखने वाले मुलायम सिंह यादव से तो हर कोई परिचित है उनके बेटे भी अखिलेश यादव यूपी के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और मुलायम सिंह यादव देश के रक्षा मंत्री रह चुके हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको सुनहरे बालों वाली महिला के बारे में बताएंगे जो अक्सर यादव परिवार के किसी भी फंक्शन में देखने को मिल जाती है आखिर कौन है यह महिला क्या रिश्ता है इसका यादव परिवार से?

ruby yadavसाल 2016 में शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव की शादी हुई थी और इस शादी के हर फंक्शन में यह महिला नजर आई थी जिसके बाद सभी की इच्छा इस महिला के बारे में जानने की होने लगी. अक्सर इस महिला की तस्वीरें यादव परिवार के साथ सोशल मीडिया पर आती रहती हैं आपको बता दें,,कि सुनहरे बालों वाली महिला का नाम रूबी यादव है. रूबी यादव का विवाह गुरुग्राम के बड़े बिजनेसमैन विनय यादव से हुआ है.

ruby yadavरूबी के जन्म स्थान की बात करें तो रूबी मूलतः उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से संबंध रखती हैं उन्होंने मेरठ से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया अरुण यादव के राजनीतिक कैरियर के बारे में बात करें तो इन्होंने साल 2014 में साउथ दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन इसमें उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा इसके बाद उन्होंने कांग्रेस का दामन छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया वर्तमान समय में रूबी यादव दिल्ली बीजेपी की कल्चरल सेल की प्रेसिडेंट है.

ruby yadavआपको बता दें रूबी राजनीति में आने से पहले मॉडलिंग किया करती थी इनकी खूबसूरती के कारण इन्हें 2013 में मिसेज इंडिया सिंह का अवॉर्ड भी मिला था और उसकी एक 2 साल बाद साल 2015 में यूनिवर्सिटी बेस्ट एशिया का खिताब भी अपने नाम किया था इसके बाद रूबी यादव ने मॉडलिंग को अलविदा कह दिया और राजनीति में कूद पड़ी और साल 2014 में चुनाव लड़ा लेकिन हार गई और इसके बाद 24 जून 2014 को यह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई.

ruby yadavआपको बता दें,,रूबी ने ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में डिग्री के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा किया है इसके अलावा उन्होंने साल 2014 में स्विट्जरलैंड में सयुक्त राष्ट्र में 27 वी मानव अधिकार परिषद में भाग लिया और महिलाओं पर हो रहे अत्याचार यौन शोषण बाल अधिकारों के खिलाफ प्रदर्शन किए और इसके अलावा साल 2015 में वह भारत के तीन सबसे खूबसूरत नेताओं में तीसरे नंबर पर आई थी वर्तमान में रूबी यादव भारतीय राजनीति में सक्रिय रूप से कार्य कर रही हैं.

ruby yadav