एक बच्चा जिसकी मौत हो गई लेकिन वह तुरंत ही कुछ पल के लिए उठा और अपनी मां से 3 शब्द बोला और फिर से सो गया

0
97

हम अपने जीवन में मरने से जुड़े हुए तमाम कहानियां सुनते रहते होंगे जिन पर कभी-कभी यकीन करना भी मुश्किल हो जाता है आज की पोस्ट में हम आपको एक रोचक जानकारी देने वाले हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

एक बच्चा जो मर गया था लेकिन दोबारा उठकर उसने अपनी मां को आई लव यू कहा और फिर से सो गया, यह घटना जिस बच्चे के साथ हुई थी उसका नाम नोलेन है इस बच्ची की तबीयत हमेशा खराब रहती थी एक बार फिर इसकी तबीयत खराब हो जाती है इसके घर वाले तुरंत उसे अस्पताल लेकर जाते हैं वहां पर डॉक्टर बताते हैं कि इस लड़के को कैंसर है. घर वाले जैसे तैसे करके पैसा इकट्ठा करते हैं और इस बच्चे का इलाज कराते हैं जिसके बाद बच्चा स्वस्थ हो जाता है और कुछ दिन तक इनका परिवार ठीक तरह से चलता है लेकिन कुछ समय बाद नोलेन फिर से बीमार पड़ जाता है.

एक बार की बात है जब नोलेन की मम्मी नहा रही थी नोलेन अपने घर में खेल रहा था और जब नोलेन की मम्मी बाहर आई तो उन्होंने देखा कि नोलेन बेहोश पड़ा है और वह समझ गई कि अब नोलन नहीं रहा और उन्होंने इसे देखकर जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया, और रोना स्टार्ट कर दिया लेकिन तब ही एक ऐसी घटना हुई जिसने सभी को हैरान कर दिया. रोलेन दोबारा से एक कुछ पल के लिए उठा और अपनी मम्मी को आई लव यू कह कर फिर से सो गया. यह घटना बहुत चौंकाने वाली थी दरअसल,,, नोलेन  चाहता था कि उसकी मम्मी पुलिस ऑफिसर बने और 2 साल बाद उसकी मम्मी पुलिस ऑफिसर भी बनी.

यह पूरी घटना चौंकाने वाली थी, हम आपको एक और ऐसी ही घटना के बारे में बताते हैं लियांग  यूंइ  यह लड़का चीन का रहने वाला  था बताया जाता है कि उसकी मौत ब्रेन कैंसर की वजह से हुई थी दरअसल  लियांग के सर में हमेशा दर्द रहता था और इस पर उनके परिवार वालों ने कुछ खास ध्यान नहीं दिया लेकिन एक बार जब लियांग ने यह बात अपने घर वालों को बताइ और घर वाले उसको हॉस्पिटल लेकर गए तो पता चला कि लियांग को ब्रेन कैंसर है और लियांग 4th स्टेज पर है. यह जानकर सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई लियांग ने चलते-चलते अपने मां-बाप से कहा था कि मेरे हाथ पैर आंख नाक सब अच्छी तरह से काम कर रहे हैं मैं चाहता हूं कि यह किसी को दान में दे दिए जाएं. लियांग ने अपनी मां से कहा मैं दुनिया से जा रहा हूं लेकिन मां मैं हमेशा तुम्हारे साथ रहूंगा, यह लियांग के आखिरी वचन थे इसके बाद डॉक्टरों ने लियांग के बॉडी पार्ट्स को डोनेट कर दिया और इस छोटे बच्चे ने उस समय बहुत महानता का काम किया था.

अब आपको एक और ऐसी घटना के बारे में बताते हैं एक 16 साल का बच्चा जो कि अपने दोस्तों के साथ काफी खुशी खेलता था लेकिन एक दिन उसकी और उसके दोस्त की आपस में लड़ाई हो गई और जिसमें इस लड़के को काफी भयंकर चोट आई, जब इस लड़के को डॉक्टर के पास ले जाया गया तो डॉक्टर ने बताया कि इसके सिर में सीमेंट भर चुका है इसके लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा सब को लगने लगा कि अब यह इस बच्चे के लिए आखिरी समय है. आखिरी पल में उस बच्चे ने कहा कि मॉम डैड अगर मुझसे कोई गलती हुई हो तो मुझे माफ कर देना लेकिन 4 दिन की कड़ी सर्जरी के बाद डॉक्टरों की मेहनत रंग लाई और वह बच्चा बिल्कुल स्वस्थ हो गया, वह कहते हैं ना ईश्वर की दुनिया के बारे में किसी को नहीं पता आज वह बच्चा स्वस्थ है और अपने परिवार के साथ खुशहाल जीवन बिता रहा है.