ATS के एक अफसर के कट गए थे दोनों पाँव, लेकिन थोड़े समय बाद फिर से लौटे ड्यूटी पर और शुरू कर दी देश की सेवा.

0
163

हमारे जीवन में कई बार कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं, जिसे भुलाना काफी मुश्किल हो जाता है, और कई बार तो वो हादसा हमारी पूरी जिंदगी को ही बर्बाद कर देता है. लेकिन वहीं कई लोग ऐसे भी होते है जो उस हादसे को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते हैं. ऐसे ही लोगों में से एक नाम है मध्या प्रदेश के अभिषेक निर्मालकर का जो ATS में नौकरी करते थे. और एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल कर रख दी थी.

बता दें अभिषेक मध्य प्रदेश के ATS में कार्यरत थे. अभिषेक मध्य प्रदेश के भिलाई के रहने वाले थे और उनकी ड्यूटी मध्य प्रदेश के रायपुर में जिसके लिए वो रोज ट्रेन के जरिए अपने ड्यूटी पर जाया करते थे.

एक बार जब वो अपने ड्यूटी पर जा रहे थे, ट्रेन में भीड़ होने के कारण धक्का-मुक्की शुरू हो गई और फिर अभिषेक ट्रेन से नीचे गिर गए. इस हादसे में अभिषेक का एक बार ट्रेन से ही कट चुका था, और दूसरा पूरी तरह ज़ख्मी. और फिर बाद में उस पैर को काटना पड़ गया था.

इस हादसे ने अभिषेक को पूरी तरह अंदर से परेशान कर दिया था, और सदमे में जाने लगे थे. ऐसे में उनकी पत्नी, परिवार और फिर उनके ATS के साथियों ने उनकी काफी हिम्मत बढ़ाई और उनका काफी साथ दिया. और फिर अपने ATS के साथियों की बात मान कर अभिषेक ने आर्टिफिशल पैर लगवाए और फिर उसके जरिए चलना शुरू कर दिया. थोड़े समय तक उन्हें चलने में परेशानियां आई, गिरे लेकिन उन्होंने कभी हिम्मत नहीं हारी और फिर एक वक्त ऐसा आया जब वह अपनों पैरों पर चलने लगे थे.

और अब एक्सीडेंट हुए 6 महीने बीत चुके थे, और अभिषेक अपने पैरों पर चलने भी लगे थे, इन सबके बाद अभिषेक ने अपनी ATS की नौकरी एक बार फिर से जॉइन कर लिया और अपने दोस्तों के साथ एक बार फिर से दूर दूर का सफर तय करते हैं.