प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए खुलवाया अकाउंट और खाते में आ गए 10 करोड़-

0
132

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसी कहानी से रूबरू कराने वाले हैं जिसे पढ़कर आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे, एक लड़की जिसने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए अपने डॉक्यूमेंट एक शख्स को दिए थे लेकिन जब उसमें पैसे आए तो सब हैरान रह गए. दरअसल उस अकाउंट को जब एक लड़की ने जाकर चेक करवाया तो पता चला कि उसमें ₹10 करोड़ हैं. इसे देख लड़की और लड़की के परिवार वाले हैरान रह गए दरअसल, सरोज नाम की एक लड़की ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ उठाने के लिए अकाउंट खुलवाया था उसने यह अकाउंट इलहाबाद के बांसडीड में खुलवाया था.

बता दें कि सरोज का अकाउंट साल 2018 में खुला था सरोज ने बताया कि 2018 में नीलेश नाम के व्यक्ति ने उनसे उनका आधार कार्ड और फोटो मांगे थे और कहा था कि उनके अकाउंट में अगर वह यह सारे डॉक्यूमेंट उसे दे देंगी तो प्रधानमंत्री आवास योजना के पैसे आएंगे और उसने सारे कागज दे दिए और अकाउंट भी खुल गया और पोस्ट के माध्यम से इनका एटीएम( ATM ) घर पर पहुंच गया, और कुछ समय बाद उसका अकाउंट सुचारू रूप से चलने लगा जब कुछ समय बाद उसके अकाउंट में ₹100000000 का ट्रांजैक्शन हुआ तो इससे बैंक में हड़कंप मच गया बैंक वालों ने जब यह जानकारी सरोज को दि तो सरोज हैरान रह गयी.

सरोज ने कहा कि उन्हें इस लेनदेन के बारे में कुछ भी नहीं पता है उन्होंने तो अकाउंट खुलवाने के लिए नीलेश नाम के व्यक्ति को अपने आधार कार्ड और दो फोटो दिए थे जिससे उसने उसका एक अकाउंट खुलवा दिया, और जब मैंने यह घटना उसे बताने की कोशिश की तो उसका फोन नहीं लग रहा.

आपको बता दें सरोज के पिता एक किसान हैं सरोज बेहद ही गरीब फैमिली से संबंध रखते हैं, यह घटना इस गरीब परिवार के लिए चौंकाने वाली थी, अब बैंक कर्मचारी और पुलिस दोनों ही इस खोज में लगे हुए हैं कि आखिर पैसा कहां से आया इस अकाउंट में ही क्यों आया. गांव के पास की कोतवाली के निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस इस मामले में अच्छी तरह से छानबीन कर रही है आपको बता दें कि युवती के अकाउंट में 9 करोड़ 99 लाख 40 हजार, 7 सौ 36 रुपये हैं इसके लिए बाकायदा युवती ने शिकायत पत्र भी लिखा और बैंक को बताया कि उसे उसका कोई संबंध नहीं है.