इस मंदिर में लक्ष्मी जी का है वास, प्रसाद के रूप में मिलता है सोना चांदी

0
138

आप लोग भगवान में तो आस्था रखते ही होंगे और मंदिर भी जाते होंगे, आपने देखा होगा कि प्रसाद के रूप में मंदिर में मिठाइयां और दूसरी खाने की वस्तुएं दी जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक मंदिर में प्रसाद के रूप में सोना चांदी भी दिया जाता है आपको यह सुनकर हैरानी होगी लेकिन यह बिल्कुल सच है. मध्यप्रदेश के रतलाम में स्थित लक्ष्मी माता मंदिर में ऐसा ही होता है, इस मंदिर से जुड़ी खास बात यह है कि यहां लोग प्रसाद के रूप में सोना चांदी और पैसे ही चढ़ाते हैं यही मुख्य कारण है कि यहां लोगों को प्रसाद के रूप में भी सोना चांदी ही मिलता है.

महालक्ष्मी जी का एक ऐसा मंदिर, जहां प्रसाद के रूप में मिलते हैं सोने चांदी  - न्यूज़ हिमाचली News Himachali | हिमाचल की No. 1 हिंदी वेबसाइट
इस अनोखे मंदिर में हर साल लाखों श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं और उन्हें प्रसाद के रूप में सोने के सिक्के दिए जाते हैं और वही ज्यादातर लोग इस मंदिर में चढ़ावा के रूप में खूब सारा पैसा सोना चांदी चढ़ाते हैं, इस मंदिर पर दिवाली के समय काफी भीड़ होती है इस मंदिर पर धनतेरस से लेकर दिवाली तक लोगों का तांता लगा रहता है.

Mahalaxmi Temple : Amazing Mahalaxmi Temple In Ratlam Here Devotees Get  Gold As Prasad | हैरान मत होइए, व‍िशेष है यह मंद‍िर, यहां प्रसाद में म‍िलते  हैं सोने-चांदी के स‍िक्‍के - Religion

इस दौरान इस मंदिर में रखी मूर्ति लक्ष्मी जी को लोगों के द्वारा चलाए गए पैसों और आभूषणों से सजाया जाता है इस समय यहां काफी भीड़ भाड़ होने के कारण इस समय पर एक कुबेर दरबार भी लगाया जाता है और इस दौरान जो भी लोग यहां दर्शन करने के लिए आते हैं, और यहाँ के लोग मानते जो भी यहाँ आता है वह खाली हाथ लौट कर वापस नहीं जाते हैं.

ये हैं भारत का ऐसा मंदिर जहां भक्तजनों को प्रसाद के रूप में दिये जाते हैं सोने  चांदी के आभूषण

बताया जाता है कि वर्षों पहले यहां के राजा भी इस मंदिर पर खूब चढ़ावा चढ़ाते थे ताकि उनके राज्य में पैसे की कोई कमी ना आए इसी मान्यता को लोग बरसों से निभाते आ रहे हैं दिवाली के समय इस मंदिर को 24 घंटे खोला जाता है और वही धनतेरस के दिन जो औरतें यहां आती हैं उनको कुबेर पोटली दी जाती है.

Devotees Comes In Maa Laxmi Temple And Get Gold As Prasad - मां लक्ष्मी के  इस मंदिर में आने वाले भक्तों को प्रसाद में मिलते हैं सोने के आभूषण |  Patrika News

लोग मानते हैं कि जो भी मनोकामना यहाँ करते है वो यहाँ अवश्य पूरी हो जाती यहां के लोग मानते हैं कि मंदिर पर सोना चांदी आभूषण और पैसे चढ़ाने से उनके घर में सुख समृद्धि और शांति आती है, इस मंदिर में लक्ष्मी जी का वास है. इसके जरिए आप समझ सकते हैं कि लोगों में इस मंदिर के प्रति कितनी आस्था है, बताया जाता है कि यह मंदिर वर्षों से यहां पर स्थित है आज भी वैसा का वैसा ही बना हुआ है जैसा वर्षों पहले था.