खूबसूरती ही नहीं ब्लकि इस काम के वजह से ऐश्वर्या राय बनी थी मिस वर्ल्ड.

0
237

ऐश्वर्या राय आज बॉलीवुड की एक जानी मानी ऐक्ट्रिस हैं, उन्होंने अपनी ऐक्टिंग और खूबसूरती से लाखों को अपना दीवाना किया है और यही कारण है कि आज ऐश्वर्या राय की एक अच्छी फैन फॉलोइंग है. बता दें ऐश्वर्या बच्चन परिवार की बहू है, लेकिन ऐक्टिंग और बच्चन परिवार की बहू होने से कहीं ज्यादा वो साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के लिए जानी जाती है.

Bollywood Superstar Aishwarya Rai Bachchan In Hospital With COVID-19 –  Deadlineहर वो खूबसूरत लड़की जो मॉडलिंग में अपना करियर बनाती है या बनाना चाहती है, वो मिस इंडिया, मिस एशिया या फिर मिस वर्ल्ड बनने का सपना जरूर देखती है, लेकिन हर किसी का ये सपना सच नहीं हो पाता है, क्योंकि इस तरह के खिताब जीतने के लिए सिर्फ खूबसूरती ही हुई ब्लकि आपको बुद्धि भी देखी जाती है, और खूबसूरती के अलावा आपके आईक्यू या फिर माइंडसेट चेक करने के लिए कुछ सवाल भी पूछे जाते हैं और उसका सही जवाब देने के बाद ही इस तरह के खिताब से आपको नवाजा जाता है.

Aishwarya Rai's crowning moment as Miss World 1994 is the best thing to  watch on her birthday | Celebrities News – India TVये तो आप सभी जानते हैं कि साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने 87 देशों को पार्टीसिपेंट्स को पीछे छोड़ मिस वर्ल्ड के खिताब अपने नाम किया था. लेकिन क्या आपको पता है कि खूबसूरती के अलावा वो कौन सा सवाल था जिसका जवाब देने पर ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनी थी अगर नहीं पता तो आज हम आपको उसी सवाल के बारे में बताने वाले हैं.

Aishwarya Rai Bachchan's old photos just after her Miss World win will  leave you spellbound | Celebrities News – India TVबता दें उस दौरान ऐश्वर्या राय से सवाल पूछा गया तह की एक मिस वर्ल्ड में क्या गुण (Qualities) होनी चाहए, जिसका सादगी भरा जवाब देते हुए ऐश्वर्या राय ने कहा – की अब तक मैंने जितनी भी मिस वर्ल्ड को देखा है उन सभी दूसरों के प्रति दया और भाव की भावना मैंने देखी है, बड़े लोगों के साथ साथ उनके दिल में उन लोगों के लिए भी प्यार और दया की भावना होती है जिनके पास कुछ नहीं है, समाज में ऐसे लोग हैं जो रंग और अलग अलग आधार पर लोगों को बांटते हैं लेकिन एक हम सब को इससे कहीं ज्यादा आगे सोचने की अवश्यकता है और ये सारे गुण एक मिस वर्ल्ड के अंदर जरूर होनी चाहिए.

बता दें अपने ख़ूबसूरती के साथ साथ इस सवाल का सादगी भरा और दिलखुश कर देने वाला जवाब देकर सिर्फ 21 साल की उम्र में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था.