सिद्धार्थ ही नहीं बल्कि इन अभिनेताओं ने भी बहुत ही जल्दी कह दिया इस दुनिया को अलविदा

0
160

छोटे पर्दे के मशहूर कलाकार और अपनी कलाकारी के दम पर बहुत बड़ा मुकाम हासिल करने वाले सिद्धार्थ शुक्ला अब हमारे बीच नहीं रहे. जैसा कि हम सब जानते हैं कि गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने की वजह से सिद्धार्थ शुक्ला की मृत्यु हो गई. सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस सीजन 13 के विनर भी रह चुके हैं और खतरों के खिलाड़ी के सीजन 7 के भी विनर रह चुके है.

सिद्धार्थ शुक्ला बेहद फिट और स्वस्थ टाइप के इंसान थे लेकिन महज 40 वर्ष की उम्र में ही सिद्धार्थ शुक्ला ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. सिद्धार्थ शुक्ला के जाने के बाद से पूरे बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. बॉलीवुड के साथ-साथ पूरे देश में भी इस वक्त सोशल मीडिया के माध्यम से सिद्धार्थ के मृत्यु पर लोग शोक व्यक्त कर रहे हैं. तो चलिए इसी बीच आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताते हैं कि वह कौन कौन से कलाकार हैं जिन्होंने बहुत जल्दी ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्ट्रेस सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जनवरी 2020 को अपने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. हालांकि, इनके इस मौत की वजह से काफी ज्यादा बवाल मचा था. लोगों ने आशंका जताई थी कि यह आत्महत्या नहीं है बल्कि हत्या है, लेकिन सीबीआई जांच में कुछ ऐसा साबित ही नहीं हुआ. महज 34 साल की उम्र में सुशांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

जिया खान

बॉलीवुड की बहुत कम फिल्मों में नजर आयी जिया ने काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली थी. जिया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द से की थी. हालांकि, बहुत छोटी उम्र में ही जिया ने इस दुनिया से अलविदा ले लिया था. 3 जून 2013 को जुहू स्थित अपने घर में जिया ने खुदकुशी कर ली थी.

प्रत्यूषा बनर्जी

प्रत्यूषा बनर्जी को टीवी की सबसे मशहूर धारावाहिक “बालिका वधू” से पहचान मिली थी. इस शो ने घर-घर में उनको मशहूर करा दिया था, लेकिन प्रत्यूषा बनर्जी ने महज 25 साल की छोटी उम्र में ही इस दुनिया से अलविदा ले लिया. प्रत्यूषा ने 1 अप्रैल 2016 को अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

प्रेक्षा मेहता

प्रेक्षा मेहता ने मात्र 25 साल की उम्र में ही पिछले साल इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. लॉकडाउन के दौरान इन्होंने अपने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. आत्मा हत्या करने की वजह बताई जा रही थी की लॉकडाउन के वजह से काम नहीं मिलने के वजह से वह काफी दिनों से परेशान थी और इसी वजह से तनाव में आ गई थीं.

इसके साथ ही बॉलीवुड के कई अभिनेता और अभिनेत्रियों ने बहुत छोटी उम्र में ही दुनिया से विदा ले लिया इनमें इंदर कुमार का नाम भी शामिल है. इंदर कुमार हिंदी सिनेमा के एक बेहद मशहूर अभिनेता थे. 2017 में इंदर का निधन कार्डियक अरेस्ट के चलते हो गया था.

दिव्या भारती भी इस सूची में शामिल हैं. दिव्या भारती ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में बहुत ज्यादा नाम कमा लिया था. बताया जाता है कि दिव्या नशे की हालात में अपने बालकनी से नीचे गिर गई थी और इसी से उनकी मृत्यु हो गई थी.

समिता पाटिल हिंदी सिनेमा की बहुत फेमस अभिनेत्री थी लेकिन उन्होंने 21 साल की उम्र में ही अपने बेटे बब्बर को जन्म देने वक्त एक बीमारी से ग्रसित होकर कुछ दिनों बाद ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

मधुबाला भी इस लिस्ट में शामिल हैं. मधुबाला गुजरे जमाने की एक बहुत अच्छी अदाकारा मानी जाती थीं. मधुबाला को दिल की बीमारी थी और इसी वजह से मधुबाला ने मात्र 36 वर्ष की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.