दसवीं में हुए हैं फेल तो फ्री में इस हिल स्टेशन में मिलेगा एंजॉय करने का मौका

0
78

तमिलनाडु के कोझिकोड से संबंध रखने वाले सुधीश ने एक पहल शुरू की है जिसकी खूब सराहना की जा रही है, सुधीश ने कोडाईकनाल में स्टूडेंट्स को फ्री सुविधा देने का काम शुरू किया है. दरअसल, सुधीश ने उन बच्चों के लिए यह पहल शुरू की है जो अपने एग्जाम में असफल हो गए हैं सुधीश का कहना है कि जब किसी का रिजल्ट खराब आता है तो उस पर बहुत सारे नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं और वह मेंटली डिस्टर्ब रहता है इन सब परेशानियों को देखते हुए मैंने यह पहल शुरू की है अगर कोई स्टूडेंट यहां आता है और रहना चाहता है तो वह मानसिक तनाव से बिल्कुल दूर हो सकता है और उन्हें मोरल सपोर्ट भी मिलता है.

10वीं में फेल हुए हैं तो तमिलनाडु के इस हिल स्टेशन में करें फ्री स्टे,  मिलेगा फुल मोरल सपोर्ट!
और खास बात यह है कि सुधीश इस सुविधा को स्टूडेंट्स को बिल्कुल फ्री में दे रहे हैं जिसके लिए वह किसी भी बच्चे से कोई भी पैसा चार्ज नहीं करते हैं अब यहां पर धीरे-धीरे जो जिन बच्चों का रिजल्ट खराब आता है वह यहां पर पहुंच जाते हैं और यहां पर 2 दिन का समय है बिता कर मानसिक तनाव को दूर करके वापस जाते हैं.

10वीं फेल छात्रों को बड़ा तोहफा, फ्री में मिल रहा हिल स्टेशन घूमने का मौका  - man offers free stay for class 10th class failed students | Dailynews

सुदेश बताते हैं कि यहां पर एक तमिलनाडु का सबसे बड़ा हिल हिल स्टेशन है यहां वातावरण बेहद खूबसूरत है और यहां हर कोई भी तनाव मुक्त हो सकता है, सुधीश ने आगे बताया कि अगर कोई स्टूडेंट यहां रहना चाहता है तो उसके 2 दिन का खर्चा पूरा हम ही उठाते हैं उसे 2 दिन रहने के लिए कोई भी खर्चा करने की जरूरत नहीं है जो छात्र यहां रहना चाहते हैं उनके पास एसएसएलसी (sslc) का प्रमाण पत्र होना जरूरी है तभी वह इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं इसके अलावा आपको बता दें सुधीश हैमॉक होमस्टे और पहाड़ियों में और दूसरी कई संपत्तियों के मालिक हैं.

10th फेल स्टूडेंट्स Free में घूम सकेंगे Hill Station, बस दिखाना होगा SSLC  सर्टिफिकेट - Central News

सुदेश 2006 से अपने परिवार के साथ कोडाईकनाल मैं रह रहे हैं. सुधीश ने अपनी इस बेहद शानदार पहल के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा पर उन्होंने कुछ तस्वीरें शेयर की और एक लेख लिखते हुए उन्होंने यह सारी जानकारी शेयर की यह पोस्ट आने के बाद से ही लगातार यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हिल स्टेशन में फ्री स्टे का विचार सुदेश को जब आया था जब उसके आसपास के कई बच्चे फेल हो गए थे और वह बहुत ज्यादा तनाव ले रहे थे, तभी सुदेश ने इस विचार को इंप्लीमेंट करने का प्लान बनाया और हिल स्टेशन पर जगह खरीदी जिसके बाद वहां रहने खाने की सुविधा उपलब्ध कराई इस काम को सुधीर पिछले कई सालों से कर रहे हैं वह बताते हैं कि इस काम को करते हुए उन्हें बेहद खुशी महसूस होती है सुदेश के इस काम की देश ही नहीं बल्कि दुनिया में खूब तारीफ की जाती है.