जब संजय दत्त के कारण डायरेक्टर ने माधुरी दीक्षित से प्रेगनेंट ना होने का कराया था कॉन्ट्रैक्ट

0
115

बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपने फिल्मी करियर के दौरान एक से बढ़ कर बेहतरीन फिल्मों में काम किया है, और उन्होंने अपनी फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. माधुरी दीक्षित का बॉलीवुड में अपना एक अलग ही वर्चस्व बना हुआ है, और यह वर्चस्व माधुरी दीक्षित ने अपने काम के बदौलत हासिल की है.

माधुरी दीक्षित ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बॉलीवुड की हीरोइन बनना इतना आसान नहीं है जितना लोग समझते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा स्टार बनने के लिए कई सारे समझौते करने पड़ते हैं इसके अलावा अपनी निजी इच्छाओं को भी मारना पड़ता है. दरअसल, फिल्म तेजाब की अपार सफलता के बाद माधुरी दीक्षित एकदम से बहुत बड़ी बुलंदियों को छूने लगी थीं और रातों रात माधुरी लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गई थीं. और इस दौरान माधुरी दीक्षित को फिल्म खलनायक ऑफर हुआ, लेकिन डायरेक्टर ने बाद में माधुरी दीक्षित से नो प्रेगनेंसी कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करवा लिया था.

दरअसल, यह वाक्या उस दौर का है, जिस दौर में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की अफेयर की खबरें बॉलीवुड में चरम पर थी. उस दौर में संजय दत्त और माधुरी दोनों अपने करियर के बेहतरीन मोड़ पर थे. संजय दत्त के साथ माधुरी दीक्षित की अफेयर की खबरों से डायरेक्टर परेशान हो गए थे और डायरेक्टर्स को डर लगने लगा कि कहीं माधुरी दीक्षित प्रेग्नेंट ना हो जाए या, फिर माधुरी संजय दत्त के प्यार में पड़कर उनसे शादी ना कर ले.

संजय दत्त पहले से ही शादीशुदा थे लेकिन डायरेक्टर को यह डर सताने लगा था कि अगर माधुरी दीक्षित शादी कर लेती हैं या फिर वह प्रेग्नेंट हो जाती हैं तो उनकी फिल्म बीच में ही रुक जाएगी. उस दौरान माधुरी दीक्षित काफी ज्यादा सुपरहिट फिल्में दे रही थी ऐसे में डायरेक्टर बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि इस फिल्म से वह माधुरी दीक्षित को हटाकर किसी और हीरोइन को ले इसलिए डायरेक्टर ने मजबूरन माधुरी दीक्षित से नो प्रेगनेंसी कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करवाया था.