जब लीना चंदावरकर से शादी करने के लिए धरने पर बैठे थे किशोर कुमार

0
262

अपने जमाने के सबसे बेहतरीन एक्टर माने जाने वाले किशोर कुमार आज किसी परिचय के मोहताज नही रह गए है. किशोर उस जमाने के एक्टर थे जब बॉलीवुड में कोई काम नहीं करना चाहता था. किशोर कुमार का बॉलीवुड के ग्रोथ में बहुत बड़ा योगदान रहा है. लेकिन फिल्मों से भी ज्यादा किशोर कुमार ने अपने गानों के वजह से लोकप्रियता हासिल की है. किशोर कुमार अपने जमाने के सबसे बेहतरीन सिंगर माने जाते थे और उन्होंने अपने संगीत के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहेचान कायम की थी और आज भी काफी लोग उनके गानों को सुनते है.

वहीं. 60 और 70 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में सबसे पहला नाम लीना चंदावरकर का आता था. लीना ने अपने अदाकारी के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहेचान बनाई है. एक समय ऐसा भी था जब लीना चंदावरकर का दीवाना पूरा बॉलीवुड हुआ करता था, और लीना चंदावरकर ने अपने चेहरे के मासूमियत से सबका दिल जीत लिया था. आज हम लीना चंदावरकर और किशोर कुमार से जुड़ी एक ऐसा ही किस्सा आपको बताने वाले है जब किशोर कुमार लीना से शादी करने के लिए धरने पर बैठ गए थे.

जब शादी करने के लिए धरने पर बैठे किशोर कुमार

लीना चंदावरकर का प्रोफेशनल लाइफ काफी बेहतरीन था और यही कारण है की लीना का बॉलीवुड में अपना एक अलग ही वर्चस्व है. लेकिन इन सबके विपरीत लीना का पर्सनल लाइफ काफी बेकार रहा है. लीना का व्यवाहिक जीवन इतना बेकार रहा कि एक समय ऐसा भी आया था जब लीना ने आत्महत्या तक करने की सोच ली थी.

दरअसल, लीना की शादी 24 साल की उम्र में सिद्धार्थ बंडोकर से हुई थी. सिद्धार्थ एक गोवा के एक बहुत बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते थे, परंतु शादी के कुछ ही दिनों बाद सिद्धार्थ ने एक दुर्घटना के वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. सिद्धार्थ के निधन के समय लीना 25 साल की थी. 25 साल की उम्र में विधवा हो जाने के बाद लीना का जीवन काफी मुश्किलों से भर गया था, लोग उनको चैन से जीने नहीं देते थे और यही कारण हैं कि वो ये सब देख देख कर थक गई और फिर उन्होंने आत्महत्या करने की सोच ली थी.

हालांकि इसी बीच उनकी मुलाकात किशोर कुमार से हुई. और फिर किशोर से लीना को प्यार हो गया और किशोर भी लीन से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे. जब किशोर लीना का हाथ मांगने उनके पिता के पास गए तो उनके पिता ने मना कर दिया तब किशोर गुस्से में लीना के घर के बाहर धरने पर बैठ गए. किशोर और लीना एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि इनके प्यार के आगे लीना के पिता को झुकना ही पड़ा और फिर किशोर ओर लीना ने शादी कर ली.