करोड़ों के मालिक होने के वावजूद आम आदमी की तरह जिंदगी जीते हैं नाना पाटेकर

0
374

बॉलीवुड एक्टर्स(Bollywood Actors) अपने हाई प्रोफाइल लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते है। लेकिन कुछ चुनिंदा सितारे ऐसे भी है, जिनके पास करोड़ो की धन-दौलत है, फिर भी वह चका-चौंध से दूर एक आम आदमी की तरह जिंदगी जीना पसंद करते है। बॉलीवुड के एक ऐसे ही सितारा है, नाना पाटेकर(Nana Patekar) जी।

40 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है, नाना पाटेकर

एक वेबसाइट के मुताबिक नाना पाटेकर लगभग 40 करोड़ की संपत्ति के मालिक है। इसमें उनका फार्म हाउस समेत लग्जरी गाड़िया भी शामिल है। इतनी संपत्ति होने के बावजूद नाना पाटेकर एक आम आदमी की तरह शहर की भीड़-भाड़ से दूर खड़कवासला में 25 एकड़ के अपने शानदार फार्म हाउस में रहते है।

उनके इस फार्म हाउस में 7 कमरे और एक बड़ा सा हॉल है। उनका ज्यादातर समय फार्महाउस पर ही बीतता है। नाना पाटेकर ने अपने इस फार्म हाउस के आसपास धान, गेहूं और चना की खेती करते हैं।

अपनी फसल बेचने से जो भी मिलता है, वह फार्म हाउस में काम करने वाले मजदूरों में बांट देते हैं। नाना ने अपने फार्महाउस में अपने तरीके से सिंपल फर्नीचर भी लगवाया है।

एक फ़िल्म के लिए नाना करते है, एक करोड़ चार्ज

नाना पाटेकर का जन्म महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में हुआ है। नाना पाटेकर ने फिल्म “गमन”(Gaman) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बॉलीवुड इंडस्ट्री में सभी नाना पाटेकर की एक्टिंग का लोहा मानते है। नाना पाटेकर ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है।

इसके अलावा वह मराठी फिल्मों में भी काम कर चुके है। नाना पाटेकर एक फिल्म साइन करने के लिए करीब एक करोड रुपए चार्ज करते हैं। फ़िल्म इंडस्ट्री में उन्हें लगभग चार दशक से अधिक हो गया है। इस दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है।

नाना पाटेकर की फिल्म क्रांतिवीर(Krantiveer) का डायलॉग आज भी लोगों के जुबान पर रहता है। उनकी अदाकारी का जलवा आज भी बरकरार है। वह एक हरफनमौला कलाकार है, एक्शन, रोमांस से कॉमेडी तक वह सभी किरदार में लाजवाब लगते है।