नुसरत जहां को पसंद हैं सिंगल पैरेंट बनकर रहना, नहीं बताना चाहती अपने बच्चे के पिता का नाम

0
268

बंगाल फिल्मी दुनिया की खूबसूरत अभिनेत्री नुसरत जहां उस वक्त सुर्खियों में आई थी जिस वक़्त उन्होंने बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. नुसरत जहां हमेशा ही अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में छाई रहती हैं.

हाल ही में नुसरत जहां एक बच्चे की मां बनी है जिसके बाद वह चर्चाओं में आ गई हैं. खबरों के मुताबिक नुसरत जहां 2020 से ही बंगाली अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ लिविंग रिलेशनशिप में रह रही थी. एक्टर के साथ साथ यश दासगुप्ता बीजेपी के लीडर भी है. मां बनने के बाद नुसरत जहां जब मीडिया के सामने आई तो उन्होंने अपने बच्चे के पिता का नाम बताने से भी इंकार कर दिया.

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि नुसरत जहां निखिल जैन के साथ भी लिविंग रिलेशनशिप में रह चुकी हैं और वह इस बच्चे के पिता हो सकते हैं. निखिल जैन से नुसरत जहां ने साल 2019 में शादी की थी लेकिन उसके बाद नुसरत ने इस शादी को गैरकानूनी बताकर निखिल से सारे रिश्ते तोड़ लिए थे. इसके बाद एक पोस्ट के जरिए कहा कि हमारी शादी विदेश में हुई थी और यह शादी भारत में वैध नहीं है.

कानून के हिसाब से हम पति पत्नी नहीं कहलाते हैं, लेकिन उसके बाद जब यह बात निखिल जैन के पास पहुंची तो उन्होंने भी कह दिया कि यह बच्चा मेरा नहीं है. 6 महीने से मैं और नुसरत एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं. इसके साथ ही उन्होंने नुसरत जहां पर धोखा देने का भी आरोप लगाया था. निखिल जैन ने कहा था कि उन्हें नुसरत से प्यार था और इसलिए उन्होंने नुसरत से शादी की थी लेकिन उसको सिर्फ मेरे पैसे से प्यार था.

निखिल से तलाक लेने के बाद नुसरत जहां की मुलाकात दासगुप्ता से लंदन में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई थी और इसके दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी. इसके बाद कुछ लोगों ने नुसरत जहां का समर्थन भी किया और 2003 में अपने पति से तलाक ले चुकी विसुअल आर्टिस्ट एलेना बनिक ने कहा कि वो रिलेशनशिप में थीं, मगर किसी वजह से शादी नहीं कर पाईं.

उन्होंने कहा कि 2010 में उनका गर्भपात हो गया था, जब पहली बार वो गर्भवती बनी थीं. एलीना के मुताबिक आज भी नुसरत जहां एक सिंगल मदर है इसके अलावा फिल्म निर्देशक अनिंदिता सर्बाधिकारी ने भी नुसरत का साथ दिया है. अनिंदिता सर्बाधिकारी नुसरत जहां के समर्थन में नजर आए उन्होंने कहा कि हर मां के पास अधिकार होता है कि वह अपने बच्चे के पिता का नाम सार्वजनिक करना चाहती है कि नहीं. किसी भी महिला पर यह दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए कि वह उस बच्चे के पिता का नाम बताएं जिस बच्चे का वह पालन पोषण कर रही हैं.