इस लड़के को को खुद देश के प्रधानमंत्री ने किया फोन

0
143

अक्सर कहा जाता है कि अगर आपके अंदर टैलेंट है तो आप कहीं भी अपनी पहचान बना सकते हैं आज के इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे लड़के की कहानी बताने जा रहे हैं जिसको देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद फोन करके बधाई दी.

PM calls Kerala CBSE Class 12 topper during Mann Ki Baat, asks 'How's the  Josh?'
कुछ ही दिन पहले विनायक के पास एक कॉल आया जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे, नरेंद्र मोदी ने जैसे ही विनायक से कहा शाबाश विनायक शाबाश तो विनायक खुशी से झूम गया उसने प्रधानमंत्री की आवाज को पहचान लिया. आपको बता दें, विनायक सीबीएसई (CBSE) बोर्ड के टॉपर बने हैं उन्होंने 500 अंकों में से 493 अंक हासिल किए हैं. विनायक ने यह परीक्षा अकाउंटेंसी और बिजनेस के साथ दी थी जिसमें उन्हें शत प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं.

Vinayak on cloud nine after PM Modi invites him to Delhi - KERALA - GENERAL  | Kerala Kaumudi Online

आपको बता दें विनायक के पिता एक दिहाड़ी मजदूर हैं और वह दिन में ढाई सौ रुपये का काम करते हैं जिससे उनके परिवार का घर चलता है. आपको बता दें कि, कुछ समय पहले प्रधानमंत्री ने सीबीएसई में सफल हुए छात्रों से वीडियो टेलीकास्ट के जरिए बात की थी विनायक ने प्रधानमंत्री से बात करते हुए कहा कि आज का दिन उनके लिए बहुत शानदार गया है प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि आपने कहां की यात्रा की है इस पर विनायक ने कहा कि मैंने केरल और तमिलनाडु की यात्रा की है इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आप कभी दिल्ली आइए इस पर विनायक ने जवाब दिया कि सर मैं अभी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करूंगा और टेस्ट क्वालीफाई करके किसी विश्वविद्यालय में एडमिशन लूंगा तो मैं अवश्य आपसे मिलने की कोशिश करूंगा.

जब यह बात विनायक के माता-पिता को पता चली तो वह भी खुशी से झूम उठे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उनकी बेटे विनायक ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से बात की है तो इनके माता-पिता ने विनायक को आशीर्वाद दिया और जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए कहा. अब विनायक विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने की तैयारी कर रहे हैं.

CBSE 12th student Vinayak on cloud nine after receiving call from PM Modi|  WATCH - Hindustan Times

बातचीत के दौरान आखिरी समय में प्रधानमंत्री ने विनायक से कहा कि वह स्टूडेंट्स को क्या संदेश देना चाहेंगे इस पर विनायक ने कहा कि अपनी मेहनत पर पूरा भरोसा रखें और समय का उचित प्रयोग करें अगर आप मेहनत करते हैं तो निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी, विनायक ने प्रधानमंत्री को अपने खेल के बारे में भी बताया विनायक ने कहा कि उन्हें बैडमिंटन खेलना काफी पसंद है।