बॉलीवुड की यह सारी बड़ी ऐक्ट्रिसेज हो चुकी हैं शारीरिक शोषण का शिकार, एक का तो स्कर्ट उतारने की कि गई थी कोशिश

0
646

बॉलीवुड दुनिया जितनी बाहर से खूबसूरत दिखाई देती है लेकिन वास्तव में इतनी खूबसूरत है नहीं, इसका खुलासा समय-समय पर बॉलीवुड की कई सारी अभिनेत्रियां करती रही हैं. बॉलीवुड में जब कोई अभिनेत्री अपने अभिनय की शुरुआत करती है तो उसके कैरियर में सेक्सुअल हरासमेंट बहुत बड़ी बाधा बनता है.

कई अभिनेत्रियां इस टॉपिक पर खुलकर बात करती हैं तो कई इस पर बात करने में असहज महसूस करती हैं. इस पोस्ट के जरिए हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिनको अपने शुरुआती दौर में काफी परेशानियां झेलनी पड़ी थी. एक बार तो उन अभिनेत्रियों ने छेड़छाड़ की वजह से इंडस्ट्री को ही छोड़ने का मन बना लिया था बॉलीवुड इंडस्ट्री से यौन शोषण तक के मामले सामने आ चुके हैं. इस सूची में बॉलीवुड की कई बड़ी बड़ी अभिनेत्रियों शामिल हैं.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक में अपनी पहचान बनाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अपनी टैलेंट के दम पर करोड़ों लोगों को अपना दीवाना बनाया है, लेकिन शुरुआती दौर में भी उन्हें इस परिस्थिति से गुजरना पड़ा था. जब उन पर प्रड्यूसर और डायरेक्टर गलत काम करने का प्रेशर बनाते थे लेकिन इन सब परिस्थितियों को नजर-अंदाज करते हुए प्रियंका चोपड़ा आगे बढ़ती गई, और बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में अपना नाम शुमार किया. बता दें कि साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी सिंगर निक जोनास से शादी की थी.

सोनम कपूर

एक टॉक शो के दौरान सोनम कपूर ने भी बॉलीवुड इंडस्ट्री का घिनौना सच सबके सामने रख दिया था, उन्होंने बताया कि इस शो के दौरान जब मैं 13 साल की थी तब एक आदमी ने मेरे साथ छेड़छाड़ की थी. यह घटना उस दौरान की थी जब सोनम कपूर अपने दोस्तों के साथ सिनेमा हॉल में फ़िल्म देखने गई थीं.

दीपिका पादुकोण

खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका पादुकोण के साथ 13 साल की उम्र में रियल लाइफ में भी छेड़छाड़ हो चुकी है. यह खुलासा दीपिका ने एक इंटरव्यू में किया था, दीपिका ने कहा था कि जब वह डिनर करके अपने घर लौट रही थी तब एक शख्स ने उन पर बहुत गलत निगाह डाली थी और उनके गलत जगह हाथ डाल दिया था.

कंगना रनौत

बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कही जाने वाली कंगना रनौत छोटी सी उम्र में शारीरिक शोषण का शिकार हो चुकी हैं, और इस बात का खुलासा कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था और इस खुलासे के बाद से पूरे बॉलीवुड इंडस्ट्री में तहलका मच गया था.

कल्की कोचलीन

इस खूबसूरत अभिनेत्री के साथ भी बचपन में शारीरिक शोषण हो चुका है. जब यह अभिनेत्री 9 साल की थी तब इनके साथ एक शख्स ने शारीरिक संबंध बनाया था, और काफी समय तक इस बात को कल्कि ने अपनी मां से छुपा कर रखा था क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं मां को इस बात का पता ना लग जाए.

पायल घोष

इस लिस्ट में पायल घोष का नाम भी शामिल है जिन्होंने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए थे. इसके बाद पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में विवाद मच गया था, वहीं अनुराग कश्यप ने खुद पर लगे सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया था.

फातिमा सना शेख

दंगल में किरदार निभाने वाली फातिमा सना महज 3 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं. उन्होंने यह खुलासा खुद एक इंटरव्यू में किया था. उन्होंने कहा कि उस समय महिलाओं के साथ काफी शारीरिक शोषण होता था लेकिन अभी समय काफी बदल गया है।

बिपाशा बासु

बिपाशा बसु भी इस दर्द को महसूस कर चुकी हैं. अभिनेत्री ने इस बात का खुलासा एक इंटरव्यू के दौरान किया था. उन्होंने बताया कि एक फिल्म के प्रमोशन के दौरान जब एक सख्स उनके साथ बदतमीजी करने लगा और गलत तरीके से स्कर्ट खींचने की कोशिश करने लगा. तब बिपाशा बासु काफी डर गई थी लेकिन वह शख्स इसमें कामयाब नहीं हुआ.ऐसे में आप सोचिए कि इन बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के साथ सिक्योरिटी होने के बावजूद भी ऐसी घटनाएं घटित हो जाती हैं तो आम लड़कियों के साथ क्या होता होगा.